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डोमेक्सिट ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म मीशो अक्टूबर तक इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी IPO लाएंगी। कंपनी इसके जरिए करीब 4,250 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने गुरुवार को SEBI के पास ड्राफ्ट डॉक्यूमेंट्स फाइल किए हैं। दो राउंड में करीब ₹4,705 करोड़ फंडिंग ले चुकी है मीशो कंपनी टोटल 50 मिलियन डॉलर (करीब 4705 करोड़ रुपए) का फंडिंग उठा चुकी है। इसी साल की शुरुआत में मीशो ने टाइगर ग्लोबल, थिंक इन्वेस्टमेंट्स और मार्स ग्रोथ कैपिटल जैसे निवेशकों से लगभग $250-$270 मिलियन (करीब 2300 करोड़ रुपए) का फंड जुटाया था। तब कंपनी की वैल्यूएशन $3.9-4 बिलियन डॉलर (करीब 34,242 करोड़ रुपए) रहा। एक साल में 97% कम हुआ मीशो का लॉस वित्त वर्ष 2023-24 में मीशो ने ₹7,615 करोड़ का रेवेन्यू जनरेट किया। यह पिछली वित्त वर्ष के मुकाबले 33% ज्यादा है। वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी ने ₹5,735 करोड़ का रेवेन्यू जनरेट किया था। इस दौरान कंपनी का नेट लॉस 97% घटकर 1,569 करोड़ रुपए से 53 करोड़ रुपए पर आ गया। 2024 के आखिर में मीशो प्लेटफॉर्म के ऑर्डर में सालाना आधार पर 35% बढ़ोतरी हुई। कंपनी के प्लेटफॉर्म से 17.5 करोड़ ग्राहकों ने शॉपिंग की। इसके आधे से ज्यादा ग्राहक टियर-4 और छोटे शहरों से आए। फैशनियर टेक्नोलॉजीज के मर्जर के लिए एप्लिकेशन दिया है मीशो ने भारत में अपनी सहायक कंपनी, फैशनियर टेक्नोलॉजीज को अपने अमेरिका बेस्ड पेरेंट एंटिटी, मीशो इंक के साथ रिवर्स मर्जर के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT)में एप्लिकेशन दिया है।

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